Infertility clinic/hospital in Pune

Infertility Clinic/Hospital in Pune - इनफर्टिलिटी क्लिनिक इन पुणे

कहते हैं कि एक महिला का जीवन तभी पूरा माना जाता है जब वो माँ बनती है। परंतु कई बार माँ बनने का सुख हर महिला को नसीब नहीं हो पाता। इसका मुख्य कारण है आजकल की हमारी बदलती जीवन शैली, खान पान की बिगड़ती आदतें और बढ़ता प्रदूषण जो लोगों की सेहत पर बुरा असर डाल रहा है। इन सभी कारणों का नकारात्मक प्रभाव महिला और पुरुष दोनों की फर्टिलिटी पर भी पड़ रहा है। WHO ने ये अनुमान लगाया है कि 2010 से, दुनिया भर में 48.5 मिलियन जोड़े संतान प्राप्त करने में असमर्थ थे।


गर्भधारण न कर पाना एक महिला के लिए दिल दहलानेवाली भावना है। और यही डर दंपति को जकड़ लेता है क्योंकि वे फर्टिलिटी उपचार से अनजान हैं जो उन्हें माता-पिता बनने में मदद कर सकते हैं। इसलिए, निसंतान जोड़ों को शर्मिंदगी, अपराधबोध और अनिश्चितता के विचार पीड़ा देते हैं।

अगर आप भी पुणे में रहते है और Infertility clinic/hospital in Pune की तलाश कर रहें है तो इस ब्लॉग के जरिए हम आपको आपके लिए सही क्लिनिक का Infertility Clinic का चुनाव करने में मदद करेंगे। 




आशा आयुर्वेद पुणे के कई इनफर्टिलिटी क्लीनिकों में से एक है, तो आपको इसे क्यों चुनना चाहिए?


  • क्लिनिक सफलता दर: क्लिनिक की मापदंड के लिए सफलता दर व्यापक रूप से महत्वपूर्ण होती है। आशा आयुर्वेदा में सफलता दर का मतलब होता है कि क्लिनिक ने अपने साधारण और विशेष लक्ष्यों को पूरा करने में कितनी सफलता हासिल की है। और यहां से इलाज लेने वाली महिलाओं की सफलता दर 90 प्रतिशत से भी ज्यादा होती है। यहां से इलाज पाने वाले मरीजों के लिए उच्च सफलता दर वाला क्लिनिक अक्सर आत्मविश्वास और विश्वास पैदा करता है।

इसके साथ हम विशेषज्ञों की एक टीम हैं जो आपकी स्वास्थ्य समस्याओं की तह तक जाने के लिए आयुर्वेद के ज्ञान और अनुभव का उपयोग करते हैं और आपको फिर से अपने जैसा महसूस करने में मदद करते हैं। हमने अब तक जो प्रगति की है वह पूरी तरह से इन बुनियादी सिद्धांतों पर आधारित है।


  • अनुभव वाला मेडिकल स्टाफ: हमारे पास विभिन्न बीमारियों का इलाज करने का वर्षों का अनुभव है, और हमारा स्टाफ अच्छी तरह से योग्य है। वे अपने ज्ञान और अनुभव के आधार पर आपको सर्वोत्तम देखभाल प्रदान करते हैं।


  • अपने बजट में इलाज: आज के समय में फर्टिलिटी इलाज करवाना बेहद महंगा साबित होता है, लेकिन आपको आयुर्वेद में फर्टिलिटी का इलाज सस्ता और अपके बजट में होता है। और इस इलाज की खास बात यह है कि आईवीएफ के मंहगे इलाज से बेहतर और इसकी सफलता दर भी काफी ज्यादा है।


  • पेंशेंट की देखभाल: आशा आयुर्वेद में पेंशेंट की देखभाल हमेशा सर्वोच्च प्राथमिकता रही है। हमारे डॉक्टर आपके मेडिकल रिकॉर्ड, जीवनशैली विकल्पों और आहार संबंधी प्राथमिकताओं की गहन समीक्षा करते हैं।

हम अपने उपचारों की लागत को न्यूनतम रखने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। पुणे में निसंतानता उपचार केंद्र के लिए हमारी उपचार योजनाएं आश्चर्यजनक रूप से कम लागत पर उच्च गुणवत्ता वाली देखभाल की गारंटी प्रदान करते हैं।


  • क्लिनिक का लोकेशन: आशा आयुर्वेद की एक शाखा कोथरुड, पुणे में है। कोथरुड में क्लिनिक का स्थान इस मायने में अद्वितीय है कि यह पुणे महानगर परिवहन महामंडल लिमिटेड द्वारा पुणे से जुड़ा हुआ है। 

Address:


Office No. 101, Shivalik Apartment, CST No. 755/7 - 755/8, Karve Road, Opposite Shri Mrutyunjayeshwar Mandir, Kothrud, Pune, Maharashtra- 411038


  • डॉक्टर की अनुभव और योग्यता: आशा आयुर्वेदा के डॉक्टरों की बात करें तो गुगल पर दिए गए रिव्यू, पेशेंट के वीडियो टेस्टिमोनियल या फिर आप क्लिनिक के वेबसाइट पर दिए गए सफलता दर के बारे में जान सकते है। इसके अलावा हम यहां आपको फर्टिलिटी डॉक्टर की जानकारी प्रदान कर रहें जिससे आप सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपके द्वारा चुने गये अनुभवी फर्टिलिटी डॉक्टर सही हैं:


  • डॉ चंचल शर्मा: Best gynecologist for infertility in Pune

पुणे स्थित आशा आयुर्वेदा क्लिनिक की सिनियर डॉ. चंचल शर्मा बेस्ट फर्टिलिटी डॉक्टर हैं। इस क्षेत्र में उन्हें 10 साल का अनुभव प्राप्त है। उन्होंने साल 2011 में Tibbia College, Delhi University के मेडिकल कॉलेज से B.A.M.S, MD की डिग्री हासिल की और इसके बाद उन्होंने साल 2013 में इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ साइंस मुंबई से Gynecology and Obstetrics की पढ़ाई पूरी की। साथ ही 2014 में Panchkarma की पढ़ाई पूरी की है। 


  • डॉ. प्राची कुलकर्णी: Best gynecologist for infertility in Pune

पुणे स्थित आशा आयुर्वेदा क्लिनिक की अन्य सिनियर डॉ. प्राची कुलकर्णी बेस्ट फर्टिलिटी डॉक्टर विशेषज्ञ हैं। इस क्षेत्र में उन्हें काफी अनुभव भी प्राप्त है। उन्होंने मेडिकल कॉलेज से B.A.M.S, MD (Ayu) में डिग्री हासिल की है। 


  • डॉ सयाली वैद्य शुक्ल: Best gynecologist for infertility in Pune

पुणे स्थित आशा आयुर्वेदा क्लिनिक की सिनियर सलाहकार डॉ. सयाली वैद्य शुक्ल भी टॉप फर्टिलिटी डॉक्टर विशेषज्ञ हैं। इस क्षेत्र में उन्हें काफी अनुभव प्राप्त है। उन्होंने मेडिकल कॉलेज से B.A.M.S, MD (Ayu) में डिग्री हासिल की और इसके बाद पीजी डिप्लोमा इन इमरजेंसी मेडिकल सर्विसस (PGDEMS) में पढ़ाई पूरी की है। 


आशा आयुर्वेदा के डॉक्टर infertility treatment without surgery में माहिर हैं, जिसकी वजह से उनकी सफलता दर बहुत ज्यादा है। इन्हीं कारणों से हम एक भरोसेमंद और प्रतिष्ठित डॉक्टर के नाम से जाना जाते है।


  • इलाज की उपलब्धता: आशा आयुर्वेदा पुणे क्लिनिक में निसंतानता का इलाज बिना किसी सर्जरी के किया जाता है। यहां फैलोपियन ट्यूब ब्लॉकेज, लो एएमएच, संक्रमण या पीआईडी की समस्या, PCOD/PCOS, एंडोमेट्रियोसिस, ओवेरियन सिस्ट, यूरिन इंफ्रेक्शन की समस्या, ट्यूब ब्लॉकेज की समस्या, बार बार गर्भपात की समस्या, ओवुलेशन में असामान्यताएं, हाइड्रोसालपिनक्स (ट्यूब में पानी भरना), अंडे की गुणवत्ता में कमी आना, हार्मोनल असंतुलन, जल्दी रजोनिवृत्ति आईवीएफ विफलता और अनय समस्याओं का इलाज किया जाता है। 


  • इनफर्टिलिटी ट्रीटमेंट का प्रोटोकॉल- Best Infertility Treatment in Pune

आशा आयुर्वेदा पुणे फर्टिलिटी ट्रीटमेंट में माहिर है जहां वातानुलोमना, अमा (विषाक्त पदार्थों) को हटाने, खराब हुए दोष को शांत करने, अग्नि और प्रजनन प्रबंधन के लिए शोधन चिकित्सा के द्वारा ठीक करता है। यहां के इळाज की खासबात यही है कि आईवीएफ विफलता के बाद भी उन जोड़ों को सफलतापूर्वक आयुर्वेद और पंचकर्म पद्धति की मदद से माता-पिता बनने का सुख मिला है।

हमारा उद्देश्य विशेष रुप से पंचकर्म पद्धति का उपयोग करके लाखों लोगों को माता-पिता बनाए। Panchakarma Treatment को तीन चरणों में बांटा गया है। जैसे- 


  • पूर्व कर्म (Poorva Karma)

  1. पचाना (Pachana)

  2. स्नेहन/अभ्यंगम (Snehana/Abhyangam) 

  3. स्वेदनम (Pashchat Karma)


  • प्रधान कर्म (Pradhan Karma)

  1. वमन (Vaman)

  2. विरेचन (Virechan)

  3. उत्तरबस्ती (UttarBasti)

  4. नस्या (Nasya)

  5. रक्तमोक्षण (Raktamokshan)


  • पास्चत कर्म (Pashchat Karma)

  1. संसर्जन कर्म (डिटॉक्स के बाद आहार में बदलाव)

  2. शमन चिकित्सा (जड़ी-बूटियों और जीवन शैली प्रबंधन में बदलाव)

  3. योग के माध्यम से प्रजनन क्षमता में सुधार लाना


अंत में इसमें कोई संदेह नहीं है कि महिलाओं में बांझपन के लिए हमारा आयुर्वेदिक उपचार सबसे पसंदीदा है। Ayurvedic Treatment for Infertility एक प्रचीन चिकित्सा पद्धति है जो न सिर्फ हमारे शरीर के सारे विकारों को दूर करती बल्कि निसंतान दंपतियों की सूनी कोख को भी भर रहा है। इसके लिए आपके द्वारा एक अनुभवी और अच्छे ट्रैक रिकॉर्ड वाले Infertility clinic/hospital in kothrud, Pune को चुना जाना जरूरी है। 


OUR CENTERS PANCHAKARMA FERTILITY CLINIC CENTRE:

  • DELHI : – J-146 Near Rajouri Garden Metro Station New Delhi- 110027.
  • MUMBAI : – No 1, Ground Floor, Sharda Mansion, Dadar East, Madhava das Pasta Marg, Mumbai, Maharashtra 400014.
  • PUNE : – Office No 101, Shivalik Apartment, CST No. 755/7 – 755/8, Karve Road, Opposite Shri Mrutyunjayeshwar Mandir, Kothrud, Pune, Maharashtra- 411038.
  • LUCKNOW : – 3/45 Viram Khand, Patrakarpuram Crossing Rd, Gomti Nagar, Lucknow, Uttar Pradesh 226010.

हमारी सेवाओं में पीसीसीओडी, ट्यूब ब्लॉकेज, पॉलीसिस्टिक ओवेरियन सिंड्रोम, एंडोमेट्रिओसिस, low AMH, गर्भाशय फाइब्रॉएड, एंडोमेट्रियम, अनियमित पीरियड्स, रजोनिवृत्ति, हार्मोनल असंतुलन, आईवीएफ विफलता, गर्भपात, यौन समस्या, बार बार मिसकैरेज की समस्या और हाइड्रोसालपिनक्स उपचार शामिल हैं। अधिक जानकारी के लिए हमें +91 9811773770 पर कॉल करें या हमारी वेबसाइट www.aashaayurveda.com  पर जाएं।


टिप्पणियाँ