Tubal Blockage ka ilaj

अंकिता सरोहा जी शादी के कई वर्ष बाद तक संतान प्राप्ति की कोशिश करती रहीं लेकिन कोई positive रिजल्ट ना मिलने पर निराश हो गयीं। तनाव और निराशा के कारण उनके आपसी रिश्ते भी खराब होने लगे। उन्होंने कई डॉक्टर्स से कंसल्ट किया, टेस्ट कराये फिर पता चला कि उन्हें Tubal Blockage की समस्या है। डॉक्टर ने IVF कराने की सलाह दे दी और इससे उनकी परेशानी और भी बढ़ गयी। 



ऐसे मुश्किल समय में अपने किसी रिश्तेदार के सुझाव पर उन्होंने आयुर्वेदिक उपचार कराने का निर्णय लिया और  Aasha Ayurveda में appointment book करके infertility expert से consult किया। यहाँ 3 से 4 महीने तक आयुर्वेदिक दवाई, थेरेपी, डाइट, एक्सरसाइज आदि के द्वारा treatment करवाने से उन्होंने ट्यूबल ब्लॉकेज की समस्या से निजात पाया और उसके एक ही महीने बाद naturally conceive किया। 


अपने 9 महीने की प्रेगनेंसी जर्नी में उन्होंने डॉक्टर के सारे instructions follow किये और फिर एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। अपनी ख़ुशी साझा करते हुए उन्होंने आशा आयुर्वेदा की पूरी टीम का शुक्रिया अदा किया। अंकिता जी को ख़ुशी के इस अवसर पर हमारी पूरी टीम की तरफ से बधाई। अगर आपको भी माँ बनने में किसी तरह की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो इस नंबर पर कॉल करके अपना अपॉइंटमेंट बुक करें : 9811773770.

टिप्पणियाँ